RCB के हैं सबसे ज्यादा IPL शतक, पर दूसरी टीम आप गेस नहीं कर पाएंगे

RCB के हैं सबसे ज्यादा IPL शतक, पर दूसरी टीम आप गेस नहीं कर पाएंगे

किंग कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) आईपीएल की सबसे पसंद की जाने वाली टीम मे से एक है। कोहली के सबसे ज्यादा शतक होने के कारण रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का इस लिस्ट मे सबसे ऊपर होना आप एक बार मे शायद गेस कर लें। पर दो नंबर पर कौन सी टीम है यह गेस कर पाना लगभग नामुमकिन है। कोई कहेगा मुंबई तो कोई कहेगा चेन्नई। पर दोनों गलत हैं।

आज हम आपको बताएंगे की किन टीम के आईपीएल मे सबसे ज्यादा शतक है यानि की किस टीम के खिलाड़ियों ने आईपीएल के सभी सीजन मिलाकर सबसे ज्यादा शतक मारे हैं।

सबसे ऊपर है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) इसलिए हम इसके बारे मे बात करने की जरूरत नहीं समझते। किंग कोहली का नाम ही काफी है। पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ही दूसरे विस्फोटक खिलाड़ी, क्रिस गेल ने जितना योगदान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के शतक मे दिया है, उतना ही दूसरी टीम मे भी।

वह दूसरी टीम है पंजाब किंग्स। 14 शतक के साथ वह दूसरे नंबर पर है।

14 शतक के साथ ही दूसरे नंबर पर पंजाब किंग्स के अलावा है राजस्थान रॉयल्स की टीम और इसका श्रेय दिया जा सकता है पिछले साल के जोस बट्लर के आक्रमण को। अपने सबसे बढ़िया आईपीएल सीजन मे राजस्थान रॉयल्स की तरफ से जोस बट्लर ने शतक पर शतक जड़ दिए और पंजाब को इस लिस्ट मे दूसरे नंबर पर पहुंचा दिया।

टॉप 5 टीम की लिस्ट इस प्रकार है –

टीम का नामशतकों की संख्या
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर17
पंजाब किंग्स14
राजस्थान रॉयल्स14
दिल्ली कैपिटल्स10
चेन्नई सुपर किंग्स9

2024 का आईपीएल आ रहा है तो ऐसी अन्य आईपीएल से जुड़ी ब्रेकिंग न्यूज के लिए Talkshubh News को गूगल न्यूज पर जरूर फॉलो करें।

Author: Talkshubh Reporter

Talkshubh is an Indian news website. We write about important news from India, mostly about citizen rights and information that will help them like government news, safety measures and more.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *