मोबाइल साफ करने वाला सबसे अच्छा ऐप है यह, एक बिलियन से ज्यादा हैं यूजर

phone saaf karne wala aip sabse achcha tech news

क्या आप जानते हैं की मोबाइल साफ करने वाला सबसे अच्छा ऐप कौन सा है? अक्सर लोग अपने मोबाइल मे जमा हो गए बेकार के फाइल, इमेज, विडिओ से परेशान हो जाते हैं क्यूंकी यह एक्स्ट्रा जंक फाइल आपके फोन को स्लो कर देते हैं। ऐसी स्थिति मे वह फोन को साफ करने वाला ऐप डाउनलोड करना चाहते हैं जिससे उनके फोन से सभी फालतू के ऐप, फाइल और जंक डिलीट हो सके। तो हम आपको ऐसे एक ऐप के बारे मे बताएंगे जो शायद आपके फोन मे पहले से होगा पर आप यह नहीं जानते होंगे की वह एक मोबाईल स्टॉरिज साफ करने वाला ऐप भी है।

Files By Google है सबसे अच्छा मोबाइल साफ करने वाला ऐप

जी हाँ, Files By Google, जो शायद आपके फोन मे पहले से भी हो क्यूंकी की एंड्रॉयड फोन मे Files By Google ऐप शुरू से ही होता है और आपको इसको डाउनलोड नहीं करना पड़ता। अगर आपके फोन मे यह ऐप नहीं है तो आप गूगल के प्ले स्टोर से इसको फ्री मे डाउनलोड भी कर सकते हैं।

आइए जानते हैं क्यूँ Files By Google है सबसे अच्छा फोन साफ करने वाला ऐप

दरअसल इसके की कारण हैं की हमने Files By Google को सबसे बढ़िया फोन साफ करने वाला ऐप बताया है –

  • पहले तो यह जान लें की यह ऐप आपके फोन मे पहले से होता है तो आपको यह ऐप अलग से डाउनलोड करने की जरूरत नहीं है।
  • यह एक फोन साफ करने वाला ऐप तो है ही पर साथ मे फाइल मैनेजर का भी काम करता है यानि आप दो ऐप की जगह एक ऐप डाउनलोड करेंगे।
  • यह गूगल का है इसका मतलब है की एंड्रॉयड फोन मे यह बहुत बढ़िया काम करेगा। चूंकि एंड्रॉयड फोन खुद गूगल का है तो यह ऐप बढ़िया फोन साफ करेगा।
  • आपको किसी नए कंपनी से अपने फाइल नहीं शेयर करने होंगे। अगर आप कोई और फोन साफ करने वाला ऐप डाउनलोड करेंगे तो अब उस कंपनी को भी आपको फाइल अनुमति देनी पड़ेगी। इससे बेहतर है गूगल का ही ऐप इस्तेमाल कर लें।
  • इस ऐप से आप गूगल का बैकअप भी कर सकते हैं डिलीट, यानि की जो फोटो या विडिओ आपके गूगल फ़ोटोज़ ऐप मे बैकअप हो गए हैं, वह भी आप डिलीट कर सकते हैं।

तो दोस्तों इन वजह से ही हमने Files By Google को सबसे बढ़िया फोन साफ करने वाला ऐप बताया है।

Files By Google से कैसे करते हैं फोन की सफाई?

आपको सबसे पहले अपने फोन मे Files By Google का ऐप खोलना है। यह ऐप सिर्फ फाइल नाम से भी हो सकता है। अब इसमे आप क्लीन का ऑप्शन सिलेक्ट करना है। वहाँ आपको बड़े फाइल, पुराने स्क्रीनशॉट, डाउनलोड किए हुए फाइल, रिकॉर्डिंग जैसी अलग अलग केटेगरी मे फोन के फाइल डिलीट करने के ऑप्शन मिलेंगे। आपको जो फाइल डिलीट करने फोन साफ करना है, वह चुनिये और अपना फोन साफ कर लीजिए।

ऐसी और भी जानकारी के लिए हमे गूगल न्यूज पर जरूर फॉलो करिए।

Author: Talkshubh Reporter

Talkshubh is an Indian news website. We write about important news from India, mostly about citizen rights and information that will help them like government news, safety measures and more.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *