हर सवाल का जवाब देने वाला ऐप डाउनलोड करिए और वो भी मुफ़्त में, यहाँ है जानकारी

har question ka answer dene wala app

अगर आप सोच रहे हैं की काश कोई हर सवाल के जवाब देने वाला ऐप होता जिससे आप कुछ भी सवाल पूछते तो वह उसका जवाब दे देता, तो हम आज आपको वैसे ही एक ऐप के बारे मे बताएंगे। यह ऐप दुनिया भर मे तहलका मचा चुका है पर अभी भी भारत के छोटे शहर के लोग इस सवाल जवाब वाले ऐप के बारे मे नहीं जानते हैं। हर सवाल का सही जवाब देने वाला यह ऐप अब माइक्रोसॉफ्ट का हो गया है और इसका उपयोग काफी तेजी मे हो रहा है।

तो आइए जानते है कौन सा वह ऐप है जो सभी सवाल के जवाब जानता है और देता है, वह भी सभी भाषाओं मे।

ChatGPT है हर सवाल के जवाब देने वाला ऐप

आपने chatgpt के बारे मे जरूर सुना होगा। chatgpt वह ऐप है जो हर सवाल का जवाब देता है। यह एक AI ऐप है जो की इंटरनेट से सभी जानकारी को इकठ्ठा करता है और उसे सवाल जवाब में रूप में आपको देता है। यह ऐप फ्री में भी उपलब्ध है और आपको इसके लिए बस प्ले स्टोर से chatgpt नाम का ऐप डाउनलोड करना है और वहाँ एक फ्री अकाउंट बनाकर लॉगिन कर लेना है।

क्यूँ है ChatGPT हर सवाल के जवाब देने वाला ऐप?

ChatGPT हर सवाल के जवाब इसलिए दे पाता है क्युकी यह एक आर्टफिशल इन्टेलिजन्स पर काम करने वाला चैट बोट है। यानि की यह न सिर्फ इंटरनेट के माध्यम से जानकारी इकट्ठा करता है बल्कि आप उससे जो भी बात करते हैं उससे भी वह सीखता रहता है और खुद को और ज्यादा जानकार बनाता रहता है।

इस कारण ChatGPT हर सवाल के जवाब आसानी से दे पाता है।

क्या कुछ ऐसे भी सवाल जवाब है जो ChatGPT नहीं कर पाएगा?

हाँ, कुछ ऐसी भी स्थिति है जिसमे ChatGPT आपको हर सवाल के जवाब देने से मना कर देगा। वह स्थिति है आपका खतरनाक या गलत सवाल पूछना। अगर आप उससे अश्लील सवाल जवाब करेंगे तो वह आपको हर सवाल के जवाब नहीं देगा। आप उससे कोई हिंसक बात करेंगे तो भी वह आपको जवाब देने से मना कर देगा। ऐसी कोई भी बात जो जायज नहीं होती है, उसका जवाब ChatGPT नहीं देता है।

Gemini भी है Question का ऐन्सर देना वाला ऐप

सिर्फ ChatGPT नहीं बल्कि ऐसा ही एक और ऐप जो गूगल का है, जिसका नाम Gemini है, वह भी क्वेशन का ऐन्सर देने वाला ऐप है। ChatGPT की ही तरह Gemini भी एक AI ऐप है जो आपको आपके क्वेशन का जवाब देता है। इसके अलावा इससे आप फोटो खींचकर ऐन्सर भी ले सकते हैं। फोटो खिचकर ऐन्सर देने वाले ऐप मे Chatgpt, Gemini के साथ साथ Google Lens भी शामिल है।

यह ऐप आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। ऐसी अन्य जानकारी के लिए Talkshubh को गूगल न्यूज पर फॉलो भी करें।

Author: Talkshubh Reporter

Talkshubh is an Indian news website. We write about important news from India, mostly about citizen rights and information that will help them like government news, safety measures and more.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *