लड़की का नंबर ऑनलाइन खोजेंगे तो हो जाएगा नुकसान, भूलकर भी न करे गलती

girl making a call me sign by hand

ऑनलाइन लड़कियों का नंबर ढूंढना बंद करिए वरना हो सकता है बड़ा नुकसान!

Talkshubh News के द्वारा की गई जांच मे हमने यह जानने की कोशिश की कि ऑनलाइन किस तरह की धोखाधड़ी लड़कियों के नंबर के नाम पर की जा रही है। हमारी जांच में पता चला कि कई वेबसाइट्स “रात में बात करने के लिए लड़कियों का नंबर पाएं” या इसी तरह के आकर्षक शीर्षकों वाले लेख लिख रही हैं। जब हमने और गहराई से जांच की, तो पाया कि ये या तो फर्जी नंबर पोस्ट करती हैं या अपना ही नंबर देकर लोगों को ठगने की कोशिश करती हैं।

हमारे पाठकों, कई मामले सामने आए हैं जहां लड़कियां अजनबी पुरुषों के साथ वीडियो कॉल के दौरान आपत्तिजनक वीडियो रिकॉर्ड कर लेती हैं और फिर उन्हें ब्लैकमेल कर के करोड़ों रुपये मांगती हैं। अगर आप ऑनलाइन लड़कियों का नंबर ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं, तो कौन जाने आप भी ऐसे ही जाल में फंस सकते हैं। मेरे एक खुदके दोस्त के साथ ऐसा हादसा हुआ जिसमे किसी अनजान लड़की ने उसके साथ अनुचित तरीके से विडिओ कॉल को रिकार्ड कर लिया और फिर उसे ब्लैक्मैल करने लगी। ऐसी स्थिति मे आपको सीधा पुलिस से संपर्क करना चाहिए वरना आपको लंबा नुकसान हो सकता है।

दोस्तों , हमारी दूसरी खोज यह रही कि कई वेबसाइट्स गलत नंबर पोस्ट कर रही हैं, जो 10 अंकों के बजाय 9 या 11 अंकों के होते हैं। ऐसा वेबसाइट ट्रैफ़िक बढ़ाने और फिर उन्हें पुश नोटिफिकेशन जाल में फंसाने के लिए किया जाता है। इसके बाद वे उन्हें ऐसे लिंक भेज सकती हैं जो असुरक्षित हैं या आगे और धोखाधड़ी के जाल हैं। हमारी जांच अभी जारी है, लेकिन हम अपने पाठकों को सलाह देते हैं कि सुरक्षित रहें।

ऑनलाइन दोस्ती के लिए किसी अंजान का नंबर ढूंढने की बजाय किसी भरोसेमंद व्यक्ति से मदद लें या किसी सुरक्षित ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करें। अपनी सुरक्षा खुद ही अपने हाथों में रखें! ध्यान रखें की साइबर सिक्युरिटी का पूरा ध्यान रखने से ही आप ऑनलाइन सुरक्षित रह पाएंगे ।

Image source : Adobe Stock

Author: Talkshubh Reporter

Talkshubh is an Indian news website. We write about important news from India, mostly about citizen rights and information that will help them like government news, safety measures and more.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *