अचानक अकाउंट से कट गए पैसे तो लोग परेशान, बैंक स्टेटमेंट में मिला ये नाम

Shocked concerned mature woman in glasses holding credit card, staring at smartphone in bad surprise, getting stress, financial problems, money stealing, overspending, bankruptcy risk

ऑनलाइन शिकायत पोर्टल पर हाल मे कई लोगों ने अपने बैंक खातों से पैसे कटने की शिकायत की है। ये लोग असमंजस में थे कि क्या ये कोई धोखाधड़ी है या फिर क्या बात है। आइए, इस बारे में विस्तार से जानते हैं की या कैसा चार्ज था और यह असली बैंक के चार्ज हैं या कोई फ्रॉड है !

दरअसल, एक्सिस बैंक में, BRN चार्ज आपके एक्सिस बैंक खाते की शाखा द्वारा किया गया कटौती है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास शाखा A का क्रेडिट कार्ड है और कटौती शाखा स्तर पर की जाती है, तो यह शुल्क आपके बैंक स्टेटमेंट में BRN चार्ज के रूप में दिखाई देगा।

इसलिए, यदि आप अपने स्टेटमेंट में BRN कार्ड पेमेंट चार्ज देख रहे हैं, तो इसका मतलब है कि शाखा ने आपके क्रेडिट कार्ड से जुड़ा कोई शुल्क काट लिया है। ये शुल्क देर से भुगतान या कार्ड के वार्षिक शुल्क के लिए हो सकते हैं।

कई बार क्रेडिट कार्ड के लिए साइन अप करते समय हम विभिन्न शुल्कों को नज़रअंदाज कर देते हैं। इसलिए, यह जरूरी है कि आप अपने कार्ड से जुड़े शुल्क की डीटेल को पढ़ें ताकि यह पता चल सके कि BRN कार्ड पेमेंट शुल्क के माध्यम से वास्तव में कौन सा शुल्क काटा गया है।

अगली बार जब आप अपने बैंक स्टेटमेंट में BRN चार्ज देखें, तो घबराएं नहीं। बस अपने क्रेडिट कार्ड से जुड़े शुल्कों की जांच करें और पता करें कि यह किस लिए काटा गया है.।अगर आपको कोई शंका है, तो आप सीधे अपने बैंक से संपर्क कर सकते हैं।

Image source: Adobe Stock

Author: Talkshubh Reporter

Talkshubh is an Indian news website. We write about important news from India, mostly about citizen rights and information that will help them like government news, safety measures and more.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *