Swiggy कब से भेजने लगा बिजली का बिल, प्रमोशन का अजीब तरीका है ये तो

Swiggy कब से भेजने लगा बिजली का बिल, प्रमोशन का अजीब तरीका है ये तो

क्या आपने कभी सोचा है कि ऑनलाइन ग्रोसरी मंगवाने के दौरान आपको ₹9000 का बिजली का बिल मिल सकता है? मेरे साथ हाल ही में ऐसा हुआ। स्विगी से ग्रोसरी का सामान मंगवाने पर मुझे एक लिफाफा मिला, जिस पर बड़े अक्षरों में “पेमेंट ड्यू” लिखा था। लिफाफे को खोलते ही, मुझे ₹9000 का बिजली का बिल दिखा, जिस पर “ओवर पेइंग कस्टमर” लिखा था।

पैकेज मेरी माँ ने पाया था तो वह यह देखकर पहली बार में तो मैं वाकई घबरा गईं, खासकर क्योंकि वो सोशल मीडिया का ज्यादा इस्तेमाल नहीं करती और ऐसी जोक्स की उनको आदत नहीं है। पर असल में यह बिल एक फर्जी था, और लिफाफे में वास्तव में अर्बन कंपनी की एयर कंडीशनर सर्विस का विज्ञापन था।

यहां सवाल उठता है कि क्या यह तरीका उचित है? क्या ग्राहकों को परेशान करके और जबरदस्ती विज्ञापन दिखाना सही है? लिफाफे पर कहीं भी यह नहीं लिखा गया था कि यह एक विज्ञापन है।

मैं Swiggy के मेम्बर्शिप सर्विस का मेंबर बना, हर बार ऑर्डर करने पर प्लेटफॉर्म फीस देता हूँ, और ऊपर से मुझे ऐसे छिपे हुए विज्ञापन झेलने पड़ते हैं। कम से कम यह तो बताया जा सकता था कि यह लिफाफा एक विज्ञापन है। मुझे कैसे पता चलेगा कि यह एक असली बिल है या कुछ और? ऑनलाइन ग्रोसरी का मतलब भरोसा होता है, और ऐसे मामले में यह बताना ज़रूरी था कि यह स्विगी का विज्ञापन है। आप कैसे पता कर पाएंगे की डेलीवेरी वाले राइडर ने उसमे कुछ खुद से नहीं डाल दिया है?

Author: Talkshubh Reporter

Talkshubh is an Indian news website. We write about important news from India, mostly about citizen rights and information that will help them like government news, safety measures and more.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *